ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ‘Flipkart’ कैसे बना लोकप्रिय


आज ऑनलाइन शॉपिंग के माध्यम से हम घर बैठे कुछ भी खरीद सकते हैं। ये बहुत ही आसान और विश्वासजनक तरीका है, हालांकि कुछ ऐसे लोग भी बाजार में है जो ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर फ्रॉड करते हैं, आपको ऐसी वेबसाइट से सावधान रहने की आवश्यकता है। फ्लिपकार्ट, ऐमज़ॉन और मिंत्रा आदि बहुत विश्वासजनक शॉपिंग ऐप है। 

आज फ्लिपकार्ट, भारत में सबसे लोकप्रिय और अग्रणी ई-कॉमर्स कंपनियों में से एक है, जिसका मार्केट शेयर 31.9% है। वर्ष 2016 में, जब अमेरिकी खुदरा दिग्गज वॉलमार्ट  ने $16 बिलियन में फ्लिपकार्ट 77% हिस्सेदारी खरीदी थी तब फ्लिपकार्ट का मूल्यांकन $ 20 बिलियन था। वर्तमान में फ्लिपकार्ट के 20 करोड़ से अधिक पंजीकृत ग्राहक हैं और कंपनी 80 से अधिक श्रेणियों में 150 मिलियन से अधिक उत्पाद उपलब्ध करा रही है। आज के समय में फ्लिपकार्ट में लगभग 36,000 कर्मचारी हैं। फ्लिपकार्ट ई-कॉमर्स क्षेत्र में भारत में ऐमज़ॉन और स्नैपडील जैसे प्रतियोगियों के साथ लगातार अपनी छाप बनाए हुए है।

 To Read this Complete Blog in Hindi, Please Click here

To Visit our Website, Please Click here

To Read more Blogs on Business in Hindi, Please Click here

Comments